जहरीली शराब ने ली नौ लोगों की जान, 17 ने गवायीं आँखें !

 डेस्क, पटना। बिहार के सारण जिले में एक बार फिर जहरीली शराब ने अपना तांडव दिखाया | जिले के मकेर और भेलडी थाना क्षेत्र के गांवों जहरीली शराब कांड से शुक्रवार को मरने वालों की संख्या 9 पहुंच गई और 17 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। अधिकतर  शराब पीने वालों ने धानुका टोली गांव से नकली शराब खरीदी थी। जिसको पीने के बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई।

गुरुवार सुबह 35 वर्षीय चंदन कुमार और 60 वर्षीय कमल महतो नाम के दो लोगों की मौत हो गई। सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उन्होंने नकली शराब का सेवन किया था।

मृतकों की पहचान ओम नाथ महतो, चंदेश्वर महतो, सकलदीप महतो, धनीराम महतो, राजनाथ महतो और दो अन्य के रूप में हुई है। गुरुवार दोपहर से शुक्रवार की सुबह के बीच इनकी मौत हो गई। क्षेत्र में जहरीली शराब की घटना की सूचना मिलते ही मकेर, भेलडी व अमनौर के एसएचओ व अंचल अधिकारी फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ पीड़ितों के घर पहुंचे। उन्होंने नमूने एकत्र किए और मृतक और गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों के बयान भी दर्ज किए।

गंभीर रूप से बीमार लोगों को सदर अस्पताल छपरा और पीएमसीएच पटना में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार अभी तक 17 लोगों की आंखों की रोशनी चली जाने की खबर है और वे अस्पतालों में भी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। बिहार में शराबबंदी है जहां अप्रैल 2016 से शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है।